नमकीन के पैकेट्स में छिपा रखी थी 2000 करोड़ की ड्रग्स, दिल्ली में सबसे बड़ी खेप जब्त

Delhi Drugs Case: दिल्ली में मौत का सामान कौन भेज रहा है? कौन लोग हैं जो दिल्ली को नशे के हवाले करना चाहते हैं? ये सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि दिल्ली पुलिस ने पश्चिमी दिल्ली से 2,000 करोड़ रुपये मूल्य की 200 किलोग्राम कोकीन जब्त की है. य

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

Delhi Drugs Case: दिल्ली में मौत का सामान कौन भेज रहा है? कौन लोग हैं जो दिल्ली को नशे के हवाले करना चाहते हैं? ये सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि दिल्ली पुलिस ने पश्चिमी दिल्ली से 2,000 करोड़ रुपये मूल्य की 200 किलोग्राम कोकीन जब्त की है. यह एक हफ्ते में बरामद की गई मादक पदार्थों की दूसरी खेप है.

एक अधिकारी ने बताया कि इससे पहले दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के महिपालपुर से 5,000 करोड़ रुपये मूल्य के 562 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किए गए थे और हाल में बरामद कोकीन का संबंध भी महिपालपुर से जब्त मादक पदार्थों से होने का संदेह है. उन्होंने बताया कि पश्चिमी दिल्ली के रमेश नगर इलाके में छापे मारे जा रहे हैं.

नमकीन के पैकेट्स में छिपा रखी थी ड्रग्स

गौर करने वाली बात ये है कि 2 हजार करोड़ रुपये की ये ड्रग्स तस्करों ने नमकीन के सील पैकेट्स में छुपाकर रखी हुई थी. मगर स्पेशल सेल के खास ऑपरेशन में तस्करों का भंडाफोड़ हो गया. बताया जा रहा है कि इस मामले में मास्टरमाइंड लंदन भाग चुका है और 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

जिस कार से कोकीन लाई गई थी,उसमें जीपीएस लगा हुआ था. GPS लोकेशन को ट्रैक करते हुए पुलिस रमेश नगर पहुंची. ये कोकीन भी उसी सिंडिकेट की है, जिसे 5600 करोड़ की कोकीन के साथ पकड़ा गया था. अब तक कुल 762 किलो कोकीन बरामद हो चुकी है. अब तक कुल 7600 करोड़ की कोकीन की देश में ये सबसे बड़ी बरामदगी है.

फिलहाल पुलिस कोकीन तस्कर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. पुलिस यह भी जांच कर रही है कि इस काम में कितने लोग जुड़े हैं. पुलिस हर एंगल से जांच में जुटी है. पुलिस मौके पर दो आरोपियों को लेकर पहुंची थी, जिसके चलते इलाके में लोगों का जमावड़ा लग गया. लेकिन पुलिस ने मोर्चा संभाल रखा है.

हापुड़ से एक शख्स को किया गया गिरफ्तार

स्पेशल सेल ने 5,500 करोड़ रुपये से अधिक कीमत के मादक पदार्थ जब्ती मामले में उत्तर प्रदेश के हापुड़ से एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान हापुड़ के निवासी अखलाक के रूप में हुई है. उसने बताया कि इस मामले में अब तक सात लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अखलाक उत्तर भारत में मादक पदार्थ की तस्करी में मदद करता था. उससे पूछताछ जारी है. दिल्ली पुलिस ने दो अक्टूबर को दक्षिण दिल्ली के महिपालपुर में एक गोदाम से 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलोग्राम अन्य मादक पदार्थ जब्त करने का दावा किया था, जिसकी अनुमानित कीमत 5,620 करोड़ रुपये है. पुलिस ने चार लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया था, जबकि दो अन्य को बाद में अमृतसर और चेन्नई से गिरफ्तार किया गया.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana Result 2024: बहुमत के बाद भी BJP के 8 उम्मीदवारों की जमानत जब्त, हार से नहीं उबर पा रहे

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस भले ही हार गई, लेकिन उसके सिर्फ तीन उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई है। भाजपा के पूर्ण बहुमत के बाद उसके आठ प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई है।

कांग्रेस के जिन तीन विधानसभा क्षेत्र

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now